Menu
blogid : 2711 postid : 765985

गंगा पुत्र क्या हुआ आपकी प्रतिज्ञा का (एक पाती प्रधानमंत्री जी के नाम)

chandravilla
chandravilla
  • 307 Posts
  • 13083 Comments

2014_04_26_03_52_58_narendra-modi

मान्यवर प्रधानमंत्री जी,
सादर अभिवादन .
हम तो सर्वथा अकुशल से हैं पर हमें पूर्ण विश्वास हैं कि आप सकुशल, प्रसन्नचित्त होंगें , चित्र में दिख रही ये मुस्कान आपके चेहरे पर आज भी है  पर दृढ़ता वो कहाँ खो गयी .   आपकी विजय से उल्लसित उस  जनता की  प्रसन्नता तो लुप्त होने लगी है जो आपकी इस दृढ़ता पर न्यौछावर थी.  आप तो  पैर फैला कर सो रहे होंगे अपने भव्य आवास में , हमारे देश के पूर्ववर्ती सत्ताधीशों की भांति जो बड़े बड़े वादे करके कुम्भकर्णी निंद्रा में शयन करते हैं.. जनता को भ्रमित करने के लिए जो परिश्रम रात-दिन आपने एक करके किया था उसका सुफल अब आप भोग रहे होंगें. आपके कुछ वादे -वचन स्मरण करा दे आपको जिनके धोखे में भोला मतदाता सदा ही ठगा जाता रहा है.
क्या करे देश का वो गरीब जो अच्छे दिनों की बाट जोहता हुआ निराशा भरी आँखों से फिर शून्य में ताकने को विवश हो रहा है ,,महंगाई, जिसने उसकी थाली से रोटी छीनी थी , उसकी आशावादिता की खिल्ली उडाने लगी है,, ये कहते हुए कि अभी भी तुम्हारा सपना भंग नहीं हुआ .कोई अच्छे दिन तुम्हारे नहीं आयेंगें ,जिनके अच्छे दिन आने थे,उनके आ गये .और वो अपनी उस जीत का उत्सव मना रहे हैं जो उन्होंने अपनी कर्मठता दिखाते हुए प्राप्त की थी.


माँ-बहिने पूर्व की भांति असुरक्षित ही हैं .आपकी सरकार से उनको जिन तारणहार कृष्ण की आशा थी ,वहा कोई भी कृष्ण नहीं, धृतराष्ट्र से भी बढ़कर गांधारी के समान अपनी आँखों पर पट्टी बाधें हैं,इतना ही नहीं उनकी तो वाणी को भी सत्ता की शहद मलाई ने चिपका दिया है, किसी के पास इतना समय ही नहीं कि पीड़ितों से मिल सके ,उनके घावों पर मरहम लगा सके यहाँ तक कि दो बोल भी बोल सके .उन नेताओं को सबक सीखा सकें जो कहते हैं उत्तरप्रदेश में बलात्कार कम होते हैं.
आप जब पिछली सरकार को कोसते थे,उनके सीमा पर गोलीबारी करने और उनके सिर काट लाने की बात करते थे ,तो हर देश भक्त इस आशा में था कि आपके हाथ में सत्ता सौंप कर कम से कम पाकिस्तान इस ओर मुहं उठाने का भी साहस नहीं कर सकेगा, पर पाकिस्तान उसके तो हौंसलें और बुलंद हैं निरंतर आतकवादियों की घुसपैठ भी जारी है और सीमा पर गोलीबारी भी जो हमारी निर्दोष सेना को झेलने पड़ रहे हैं. वो चीन जो सदा ही अपनी दादागिरी दिखाता रहा है आपके सत्तासीन होने पर अखंड भारत की बात करने वाले आप और आपकी स्पष्ट और देश हित की नीतियों के समक्ष अपने नापाक इरादों को दोहराने का साहस नहीं कर सकेगा.परन्तु लगता है उसको भी वो गीदड़ भभकियों मानता है और निश्चिन्त होकर पुनः पुनः अरुणांचल प्रदेश को अपने मानचित्र में दिखा रहा है .
स्विस और अन्य विदेशी बैंकों में जमा उस धन का क्या हुआ जिसके लौटाने की बात बार बार की जा रही थी जिसके आने की प्रतीक्षा सारा देश कर रहा था कि आगामी ३० वर्ष तक कर रहित बजट आयेगा..

बेचारे गौ भक्त अपनी गौ माता की रक्षा की गुहार लगा रहे हैं  आपसे उन्होंने  बहुत आशाएं  पाली थीं परन्तु कोई सुनवाई नहीं गौ प्रेमी  कृष्ण के इस देश में .

आपका वादा देश में भ्रष्टाचार का नामो-निशाँ नहीं रहेगा ,पारदर्शिता रहेगी सभी विभागों में , मानते हैं इतनी जल्दी उसका समूल नाश संभव नहीं ,परन्तु तनिक भी लगाम कसने का प्रयास नहीं दिख रहा है किसी भी क्षेत्र में.
आप गंगा के पुत्र हैं , याद है आपने गंगा के तट पर प्रतिज्ञा की थी पर वो गंगा और उसकी सभी बहिने भी निराश होने लगी हैं . आपको स्मरण है न गंगा पुत्र भीष्म ने अपनी प्रतिज्ञा का निर्वाह किस प्रकार किया था ,तो अब आप भी जागिये दो महीने का समय बहुत अधिक भले ही न हो परन्तु कुछ तो होता है .
समस्या रूपी आसुरी शक्तियां तो सारी की सारी सर पर खडी और आसुरी अट्ठाहस कर रही हैं मतदाताओं की बुद्धि पर और बेचारा मतदाता फिर यही सोच रहा है एक ओर कुआं ,दूजी ओर खाई ,मरना तो उसको ही है वो .कहाँ जाए ?
याद रखिये ये जनता है जिसने पूर्ववर्ती सरकार से त्रस्त होकर आशाओं को पालते हुए आप पर अपना विश्वास लुटाया , सर-आँखों पर बैठाया ,उसका मोह भंग होने से पूर्व ही चेत जाईये और उनकी आशाओं पर खरा उतरिये.
हम हैं…………. विश्व गुरु रहे भारत के अभागे मतदाता

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh